मुझे अपनी मां की मेहनत को सफल करके उनका हर सपना साकार करना है”

ब्यूरो चीफ-गौरव बाजपेयी
यह कहना है सुप्रसिद्ध बाल कलाकार नृत्यांगना, माडल और एक्ट्रेस अंशिका त्यागी का। सुर ताल संगम संस्था के द्वारा आयोजित धारावाहिक साक्षात्कार कार्यक्रम का आयोजन आनलाइन किया जा रहा है

जिसमें देश भर से उन मांओं को चयनित किया गया है जिन्होंने अपनी संतान के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत संघर्ष और परिश्रम किया तथा अपने अथक प्रयासों और सकारात्मक दृष्टिकोण के बल पर समाज में एक आदर्श भी स्थापित किया।

प्रतिवर्ष मई माह के दूसरे रविवार को अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस समारोह आयोजित किया जाता है, परंतु कोरोना काल में परिस्थितियों वश इस कार्यक्रम को आनलाइन ही बहुत आकर्षक रूप में संपन्न किया जा रहा है।


2 मई से 9 मई तक निरंतर चलने वाले इस लोकप्रिय कार्यक्रम में प्रेरणादायक किरदार के रूप में समाज में कला जगत के सुस्थापित बाल कलाकारों और उनकी मांओं के जीवन – संघर्ष की कहानी सुनकर समाज के सभी वर्गों के परिवारों में जागरूकता और उत्साह जाग रहा है,

और यही उक्त संस्था और कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भी है।
प्रतिदिन सायं 5 बजे से 7 बजे तक ब्राडकास्ट होने वाले इस अभूतपूर्व कार्यक्रम के हर एपिसोड में दो कलाकार और उनकी मांएं सम्मिलित होती हैं।


कार्यक्रम का कुशल संचालन संस्था की डायरेक्टर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार जया श्रीवास्तव अपने रोचक अंदाज में करते हुए कार्यक्रम में जीवंतता को लगातार बनाये रखती हैं।


इस धारावाहिक साक्षात्कार के चौथे एपिसोड में लोकप्रिय बाल कलाकार अंशिका त्यागी ने अपनी मां के साथ शिरकत कर शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया।

सुपर मां के रूप में चयनित निशू त्यागी ने जहां अपनी संघर्ष गाथा सुनाकर लोगों को भावुक कर दिया वहीं अपने पराक्रम और दृढ़ संकल्प शक्ति का परिचय उदाहरणों सहित देते हुए उत्कृष्ट मातृत्व की मिसाल पेश कर सभी को आकर्षित किया।
पूरे सप्ताह भर अनवरत श्रंखला को पूर्णता प्रदान करते हुए आगामी 9 मई को विशेष पेशकश के साथ इस कार्यक्रम की समाप्ति होनी है, तथा कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाली सर्वश्रेष्ठ मांओं को श्रेष्ठ संदर्शिका और अन्य टाइटल के साथ प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.