अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने व्यापारियों के हित में (व्यापारी पंचायत) करके हुंकार भरी

ब्यूरो चीफ लखनऊ –राजा सिंह

व्यापारी नेता संदीप बंसल जी ने कुछ बिंदुओं पर व्यापारी पंचायत करके सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिये प्रदेश भर के व्यापारियों के नेताओं व मीडिया के माध्यम से अपनी अपनी बातें रखीं।

संदीप बंसल ने कहा सरकार की कुछ नीतियों से व्यापार पहले ही बर्बादी के कगार पर है और सिस्टम में जबरदस्त भ्रष्टाचार होने के कारण कुछ व्यापार बंदी के कगार पर हैं और इन्ही वजाहों से मंहगाई भी चरम पर है।अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन्दीप बंसल ने इस पंचायत के माध्यम से सरकार से अपील किया है कि इन बिंदुओं पर गौर करते हुए तत्काल लागू करें।
देश में 365 दिन हर दिन कोई न कोई दिवस मनाया जाता है इन 365 दिन में एक दिन व्यापारी दिवस के नाम पर घोषित किया जाये पेट्रोल डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाया जाये।
क्योंकि जब कफ़न के कपड़े और दवाईयों पर जीएसटी लग सकता है तो पेट्रोल डीज़ल पर क्यों नहीं।
और अगर पेट्रोल डीज़ल जीएसटी के दायरे में लाया जाता है तो व्यापारियों को और देशवासियों को बड़ी राहत मिल जायेगी।
इसी के साथ ये भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सम्हालने का काम व्यापारी वर्ग ही करता है तो व्यापारियों को अन्य वर्ग की तरह चुनाव का अधिकार दिया जाये और विधानसभा का सदस्य बनाया जाये।
बहुराष्ट्रीय कंपनियों की वजह से ऑन लाइन व्यापार को बहुत सारी छूट देकर उसको बढ़ावा देती हैं पर जो हर एंगल से तमाम तरह से टैक्स भरते हैं अर्थव्यवस्था मज़बूत करते हैं। उनके ऊपर तमाम बंदिशें लागू करके उनको अपेक्षित किया जाता है।और कयी तरह से परेशान किया जाता है।
ये उत्पीड़न बंद किया जाये
और व्यापारी वर्ग का सम्मान किया जाए।
सन्दीप बंसल ने ये भी कहा सरकार की सारी योजनाओं और आदेशों का व्यापारी वर्ग पूरी तरह पालन करता है।
कॅरोना काल में लगभग पूरी तरह बरबाद हो जाने के बाद फिर से अपनी मेहनत और क़ाबलियत के दम पर फिर से उठने की कोशिश कर रहे हैं और सरकार का सहयोग कर रहे हैं तो सरकार से भी अपेक्षा कर रहे हैं कि वे अखिल भारतीय उद्योग मण्डल की व्यापारी हित की इन बातों को माने और लागू करें।
कला मंडपम कैसरबाग लखनऊ में हुये इस महापंचायत में देश भर से आये हुये व्यापारियों के नेताओं ने अपनी अपनी बात रखी लखनऊ से प्रदीप अग्रवाल जावेद बेग रिपन कंछल आसिम मार्शल सुरेश छबलानी रज्जन खान रूप यादव फराज़ खान मोहनीश त्रिवेदी नुज़हत खान अश्विन वर्मा पतंजलि यादव ज्योति अग्रवाल बीनू मिश्रा अनुज गौतम नवीन भसीन व आकाश गौतम संजय गुप्ता और कई ऐसे वरिष्ठ सम्मानित व्यापारी नेता मौजूद रहे जो तन मन धन से व्यापारियों के लिये दिन रात समर्पित रहते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.