तीसरी लहर को लेकर ने सरकारदे दी है चेतावनी,जानिए बचने के उपाय

रिपोर्टर -शालिनी शर्मा

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब धीमी हो चुकी है। लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर झेल चुके भारत के सामने तीसरी लहर की आशंका सामने खड़ी है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं

कि क्या सच में आएगी कोरोना की तीसरी लहर? कब आएगी तीसरी लहर? सच्चाई चाहे जो भी हो लेकिन कोरोना के थर्ड तीसरी लहर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे समय में खासकर जब विश्व के कई देशों में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है।

सरकार की ओऱ से भी तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दे दी गई है। लेकिन इस बीच कई विशेषज्ञों ने तीसरी लहर से बचने के उपाय बताने की बात कही है।

नागपुर स्थित एक थिंक-टैंक के नेतृत्व वाली टीम में अन्य संस्थानों के अलावा कई विशेषज्ञ शामिल हैं। रिसर्च फॉर रिसर्जेंस फाउंडेशन कोरोना की तीसरी लहर एंड बियॉन्ड: एक्शन प्लान फॉर प्रिपेयरनेस” पर एक स्वतंत्र रिपोर्ट पेश की है,

जिसे मंगलवार को साझा किया गया। विशेषज्ञों की एक टीम ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के उपाय बताए हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार, मास्क का उपयोग और प्रभावी शारीरिक दूरी का पालन कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर का मुकाबला करने के उपाय हो सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.