कोरोना की जंग में हम है सरकार के साथ “आचार्य नरेंद्र स्नेह सेवा संस्थान” -पँ0 नीरज शंकर बाजपेयी

कोरोना की जंग में भागीदारी निभाना हम सभी भारतीयो की जिम्मेदारी- पँ0 नीरज शंकर बाजपेयी

खुद होंगे सुरक्षित तो फिर मनायेगे होली दीवाली- पँ0 नीरज शंकर बाजपेयी

राजधानी लखनऊ के नागरिको समेत सभी देशवासियों से कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आचार्य नरेंद्र स्नेह सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं नीरज शंकर बाजपेयी ने गहरी चिंता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लगातार की जा रही अपील को माने एवं  स्वयं को सुरक्षित रखते हुए ही समस्त दिशा निर्देशो का अनुसरण भी करें ।

होली के महापर्व पर अध्यक्ष नीरज शंकर बाजपेयी ने देश वासियों से अपील करते हुए कहा है कि जिस प्रकार से देश मे कोरोना की भयावह स्थिति है जो कि अत्यंत चिंतनीय है जिसके अंतर्गत लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजो की संख्या में इजाफा हो रहा है जो कि गम्भीर चिंता का विषय है ।

जिसके चलते प्रत्येक भारतीय को बढ़- चढ़कर देश हित मे अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

 हम सनातन धर्म अनुयायियों के लिए होली रंगोत्सव प्रेम, सोहार्द का महापर्व है जिसके लिए आचार्य नरेन्द्र स्नेह सेवा संस्थान की ओर से मैं सभी देशवासियों को रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं देता हु हम भारतीय प्रत्येक वर्ष होली महापर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाते है लेकिन इस बार हम थोड़ा सा संयमित होकर रंगों के इस महापर्व को मनाए तो हम खुद को एवं अपनो को सुरक्षित रखने में सफल हो सकेंगे।

अध्यक्ष पँ0 नीरज शंकर बाजपेयी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस गम्भीर वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए एक जगह पर अधिक भीड़ इकट्ठा न होने दे, मास्क व सेनिटाइजर का नियमित रूप से प्रयोग करे एवं हाल में ही आने वाली माँ भगवती के नवरात्रि व राम नवमी जैसे धार्मिक महाअनुष्ठानो व आयोजनों पर प्रशासन की तरफ से  जारी की गई कोरोना गाइडलाइंन का अनुसरण करते हुए शासन को सहयोग देते हुए ही  सम्पन्न कराए।

पँ0 नीरज शंकर बाजपेयी ने बताया कि सरकार के द्वारा सही समय पर यदि पिछले वर्ष लॉक्डडाउन न लगाया गया होता तो स्थिति और आंकड़े चौकाने वाले होते उस वैश्विक संकट के समय मे भी” आचार्य नरेंद्रस्नेह सेवा संस्थान” ने सरकार की उस चुनौती की घड़ी में भी बढ़चढ़ अपनी जिम्मेदारी निभाई थी और सदैव तत्पर रहेगी।

 इस बार के ताजा आकड़ो को देखते हुए स्थिति काफी भयावह होती चली जा रही है जिसमे सभी भारतीय सहयोग करे ताकि इस जंग में हम सभी भारतीय जीत हासिल कर सके जब कि वैक्सीन बनकर लगने की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है फिर भी यदि हम लापरवाह हो जाये तो यह किसी भी प्रकार से  उपयुक्त न होगा अतः आप सभी मेरी अपील पर अमल करते हुए देशहित में सहयोग करे ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.